पटना - शादी से पहले था सेक्युलर, 4 साल मौज, अब बोल रहा - चल अब मुसलमान बन वरना .....


अब एक और हिन्दू लड़की का बुरा हाल हो गया, ताजा मामला बिहार की राजधानी पटना से आ रहा है. जहां आरोप है कि एक मुस्लिम युवक ने हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाकर शादी की, फिर 4 साल तक उसका शारीरिक और मानसिक शोषण किया. 

वहीं अब हिंदू महिला पर धर्मांतरण के लिए दबाव बना रहा है. उसका कहना है कि अगर मुसलमान नहीं बनोगी तो साथ नहीं रखूंगा, इतना ही नहीं आरोप है कि पति पीड़िता की मां पर भी धर्मपरिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है. पीड़िता ने महिला आयोग से न्याय की गुहार लगाई है


राजधानी पटना की रहने वाली पीड़िता ने महिला आयोग को दिए आवेदन में बताया है कि पटना विशवविद्याल में पढ़ाई के दौरान मुंगेर निवासी मुस्लिम युवक ने उसे अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. 

वह भी आरोपी के प्यार में इतनी अंधी हो चुकी थी कि घर वालों के विरोध व मना करने के बावजूद उसने युवक से 4 साल पहले कोर्ट मैरिज कर ली. पीड़िता के मुताबिक शादी के बाद उसके पति का असली चेहरा उगाजर हुआ है. पीड़िता के मुताबिक पति शादी से पहले सभी धर्मों में विश्वास औऱ सद्भाव जैसी अच्छी बाते करता था लेकिन शादी के बाद वह मजहब को लेकर कट्टर हो गया है.

पीड़िता के मुताबिक आरोपी पति का कहना है अगर तुमने धर्म परिवर्तन नहीं किया तो अपने साथ नहीं रखूंगा, मेरी पत्नी होने के लिए तुम्हारा मुसलमान बनना जरूरी है. इतना ही नहीं आरोपी पीड़िता की मां पर भी धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है. पीड़िता ने महिला आयोग से मांग की है कि पति उसे बिना धर्म परिवर्तन के ही स्वीकारे, वह मुसलमान नहीं बनेगी.

वहीं इस मामले पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा का कहना है कि पीड़िता की शिकायत मिली है. दोनों ने कोर्ट से शादी की है, इसलिए उन्हें सोचने का वक्त दिया जाना चाहिए. आयोग ने मामले की अगली सुनवाई के लिए फरवरी महीने की तारीख तय की है.