भोपाल में गाय का रेप, नमाज़ी साबिर अली किया गया गिरफ्तार, मजहबी उन्माद फैलाने के लिए किया गाय का रेप

सांकेतिक चित्रण

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। वहाँ 55 मजहबी उन्मादी जिसका नाम साबिर अली है उसके गाय का रेप किया 

घटना 4 जुलाई को करीब 4 बजे की है। सीसीटीवी में कैद फुटेज देखने के बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने सूचना पाते ही साबिर को हिरासत में ले लिया।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, अशोका गार्डन के थाना इंचार्ज ने बताया, “4 जुलाई को रामयादव की डेयरी में साबिर अली नाम का एक आदमी घुसा था। उसके माफी माँगने पर उसे छोड़ दिया था। लेकिन CCTV की जाँच में वो गाय के साथ रेप करते पाया गया। आज धारा 377 के तहत मामला दर्ज कर आरोपित को पुलिस हिरासत में ले लिया गया है।”


यहाँ बता दें कि इससे पहले भी गाय के साथ दुष्कर्म करने के मामले पिछले दिनों सामने आए थे। गत वर्ष की यदि बात करें तो मंगलौर से गाय के साथ दुष्कर्म करने का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया था। यहाँ मोहम्मद अंसारी नाम के शख्स को खेत में गाय के साथ अप्राकृतिक सेक्स करते हुए ग्रामीणों ने पकड़ा था।
ग्रामीणों ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया था कि अंसारी ने गाय के पाँवो को रस्सी से बाँधकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। जिसमें अंसारी अपने कुकर्म को स्वीकारते नजर आया था। जबकि लोग कह रहे थे, “हम गाय को अपनी माँ की तरह पूजते हैं और तुम उसके साथ सेक्स कर रहे हो।”

गौरतलब हो कि इस घटना से पहले भी एक गर्भवती बकरी के साथ सेक्स करने का मामला मीडिया में उछला था। उस समय हरियाणा के कुछ युवकों ने उस बकरी के साथ दुष्कर्म किया था। इस घटना में हारून और जफर समेत 8 लोगों को बकरी के साथ गैंगरेप का दोषी माना गया था।

फिर, अक्टूबर 2018 में बागपत के तिलवाड़ा गाँव में एक बछड़े के साथ बलात्कार किए जाने की घटना सामने आई थी। बछड़े की मौत के बाद पुलिस ने आईपीसी 377 (अप्राकृतिक संबंध) और 429 (जानवर के साथ क्रूरता) की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी। मुस्लिम समुदाय से आने वाला आरोपित नाबालिग था। full-width