मेरठ : तिलक कलावा दिखाकर फैसल बन गया सोनू, हिन्दू लड़की को फंसाया, नोचा, गर्भवती कर छोड़ा


उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जिले में लव जिहाद (Love jihad) का एक और मामला सामने आया है। यहां के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के कांच का पुल निवासी एक युवक ने नाम बदलकर बुलंदशहर की रहने वाली युवती से शादी कर ली और जब युवती गर्भवती हुई तो उसे अकेला छोड़कर भाग गया। ऐसे में युवती ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी। अब पुलिस आरोपी युवक की तलाश कर रही है।

बुलंदशहर निवासी युवती ने बताया कि वह अपने माता-पिता की मौत के बाद परिवार का खर्च चलाने के लिए दिल्ली स्थित एक फैक्ट्री में काम करने लगी। इस दौरान उसकी मुलाकात लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के कांच का पुल निवासी सोनू उर्फ फैसल से हुई। फैसल ने नाम बदलकर युवती को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और कुछ दिन बाद दोनों ने शादी कर ली।

युवती ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से फैक्ट्री बंद होने पर सोनू उसे मेरठ ले आया और किराए के एक मकान में रहने लगा। पहले दोनों प्रहलाद नगर में किराए के मकान में रहते थे। लेकिन राज खुलने के डर से फैसल ने मकान बदल दिया और मोरीपाड़ा में युवती को लेकर रहने लगा। इस बीच ईद के मौके पर फैसल के रिश्तेदार उसके मकान पर आ पहुंचे। उस वक्त फैसल वहां मौजूद नहीं था। इस बीच युवती ने फैसल के रिश्तेदारों से उसके धर्म के बारे में पता कर लिया।

हकीकत सामने आने पर फैसल ने युवती को जान से मारने की धमकी दी और फरार हो गया। ऐसे में युवती फैसल के घर पहुंची, लेकिन परिजनों ने उसकी जानकारी देने से इंकार कर दिया। युवती ने बताया कि पिछले 2 साल से वह फैसल के संपर्क में है। इस बीच फैसल उससे लगातार शारीरिक संबंध बना रहा था। आरोपी ने 2 बार उसका गर्भपात भी करवाया था। विरोध करने पर आरोपी उसे छोड़ने की धमकी देता, जिसकी वजह से वह किसी से शिकायत नहीं कर पाई।

युवती ने बताया कि राज खुलने के डर से फैसल हर बार शहर के हिंदू आबादी वाले इलाकों में ही किराए पर मकान लेता था। युवती को प्रेमजाल में फंसाने के लिए फैसल माथे पर टीका लगाता और हाथ में कलावा पहनता था। मेरठ आने पर उसने टीका लगाना और कलावा पहनना छोड़ दिया। जब युवती ने इसका कारण पूछा तो वह बात को टाल देता।

मामले में एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि सोमवार को एक युवती ने भाजपा के लोगों के साथ कोतवाली थाने पहुंचकर सोनू उर्फ फैसल नाम के युवक की शिकायत की है। सोनू उर्फ फैसल की तलाश की जा रही है। मामले की जांच करा उचित कार्रवाई की जाएगी। full-width