गाजीपुर में दलित महिलाओं को छेड़ रहे थे, विरोध पर 50 मुस्लिमो ने दलितों को घेरकर मारा



उत्तर प्रदेश में मजहबी उन्मादियों द्वारा दलितों पर हमले के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. जौनपुर, आजमगढ़ के बाद अब ताजा मामला गाजीपुर से आ रहा है. जहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दलितों को घेरकर उनकी पूरी की पूरी बस्ती पर हमला कर दिया 

इस हमला में 21 दलितों को बुरी तरह लहुलुहान कर दिया गया, जिन्हें अस्पलात में एडमिट करा दिया गया है. पीडि़तों की तहरीर पर पुलिस 21 मजहबी उन्मादियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. 5 उन्मादियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला गहमर थाना क्षेत्र के गोइसरा गांव का है. जहां बुधवार को ट्रैक्टर चालक सोनू कुमार बालू लेकर बस्ती के रास्ते के रास्ते से गांव की और जा रहा था. 

इस बीच सोनू कुमार ने देखा की कुछ मजहबी उन्मादी अश्लील गाने बजाकर महिलाओं को परेशान कर रहे है, सोनू कुमार ने अश्लील गाने बंद करने को कहा इसपर हैदर नाम का मजहबी उन्मादी भड़क गया 

थोड़ी देर में हैदर अपने मित्र तनवीर, मुहम्मद अली सहित करीब 50 अधिक साथियों को इकट्ठा करके लाठी-डंडे, धारदार हथिायारों से लैस होकर पूरी दलित बस्ती पर हमला बोल दिया. इस दौरान मजहबी उन्मादियों ने बुजर्ग, किशोर, बच्ची, महिलाएं जो मिला उसे पीटा गया.

मामले की सूचना मिलते ही सूचना मिलते ही जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य, पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह के साथ एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी, सेवराई एसडीएम विक्रम सिंह और जमानिया एसडीएम सत्यप्रिय सिंह के साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई और स्थिति को काबू में किया. 

हमले में 21 लोग घायल हो गए जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा में भर्ती कराया गया.गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने तीन भाइयों जालिम राम (45), बलिस्टर (35) और सुग्रीव (40) को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. शांति व्यवस्था के मद्देनजर गांव में छह बटालियन पीएसी के साथ ही भारी मात्रा में पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गई.

वहीं मामले की जानकारी देते हए थानाध्यक्ष विमल कुमार मिश्र ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर पर हैदर, तनवीर, मुहम्मद अली समेत 21 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इन सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम द्वारा संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा पांच लोगों को हिरासत में लेकर जा पूछताछ की जा रही है. जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा full-width