लखनऊ से 13 साल की हिन्दू लड़की को उठाकर ले जा रहा था मोहम्मद नदीम, बचा लिया योगी राज ने


उत्तर प्रदेश के लखनऊ से नाबालिग लड़की के अपहरण मामले में यूपी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. 5 घंटे में ही पुलिस ने बच्ची को इटावा से तलाशकर उन्मादी को गिरफ्तार कर लिया है. उन्मादी के खिलाफ लखनऊ के विकासनगर थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज है. 

लखनऊ पुलिस की सूचना पर सैफई में एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बस रोककर उसे पकड़ा गया. विकास नगर पुलिस को सूचना देकर लड़की और उन्मादी को उनके सुपुर्द किया गया. 

पूछताछ में उन्मादी ने बताया कि वह दूसरे धर्म की 13 वर्षीय लड़की को अलीगढ़ लेकर जा रहा था. शनिवार रात लखनऊ पुलिस ने एसएसपी आकाश तोमर को सूचना दी कि एक उन्मादी एक लड़की को लखनऊ से अगवा करके रोडवेज बस से अलीगढ़ जा रहा है. 

एसएसपी के निर्देश पर सैफई के सीओ चंद्रपाल सिंह और थाना प्रभारी निरीक्षक चंद्रदेव यादव पुलिस बल संग आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पहुंच गए. पुलिस ने रोडवेज बसों की चेकिंग शुरू की. शनिवार की रात 10 बजे अलीगढ़ डिपो की बस में लड़की के साथ उन्मादी से पूछताछ की. 

सैफई थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि नाम पता पूछने के बाद लखनऊ से मिली सूचना पर अलीगढ़ जिला के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के शमशाद मार्केट बदरबाग मोहल्ला निवासी 19 वर्षीय मोहम्मद नदीम को हिरासत में लेते हुए लड़की को भी बरामद किया 

एसएसपी ने बताया कि विकास नगर थाना पुलिस भी आरोपी उन्मादी का पीछा करते हुए आ रही थी. थाना पुलिस की सूचना पर वह सैफई पहुंची और रात 3 बजे आरोपी उन्मादी व लड़की को अपने साथ ले गई. आरोपी मोहममद नदीम के खिलाफ विकास नगर थाना में लड़की के परिजन ने मुकदमा दर्ज कराया है. दरअसल लड़की के संदिग्ध हालात में लापता होने पर परिवारीजनों ने पुलिस को सूचना दी. 

जांच के बाद उन्मादी की पहचान मोहम्मद नसीम के रूप में की गयी जो 13 साल की लड़की को अपने साथ ले गया था 

इसके बाद पुलिस ने चारबाग बस अड्डे पहुंच अलीगढ़ जाने वाली बसों की जानकारी लेने के साथ ही लोकेशन पता की. इसके बाद इटावा पुलिस को सूचना देने के साथ ही उन्मादी और लड़की की फोटो भेजी गई. हरकत में आई इटावा पुलिस ने सैफई के पास से लखनऊ से अलीगढ़ जा रही बस को रुकवाया. 

चेकिंग के दौरान आरोपित उन्मादी हत्थे चढ़ गया. कुछ ही देर में विकासनगर पुलिस भी पहुंच गई और आरोपित उन्मादी व लड़की  को लेकर लौट आई. लड़की  के परिवारीजनों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करके उन्मादी को गिरफ्तार कर लिया गया है. full-width