अलीगढ में मजहबी भीड़ ने दुर्गा मंदिर पर किया हमला, CAA के नाम पर भीड़ जुटाई और मंदिर पर किया हमला



नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अलीगढ़ में माहौल एक बार फिर तनावपूर्ण हो गया है। यहां ऊपरकोट में प्रदर्शन जारी है जबकि शाहजमाल में हालात बेकाबू हो रहे हैं। जुलूस की शक्ल में सैंकड़ो की मजहबी भीड़ सड़कों पर हैं। CAA के नाम पर मजहबी भीड़ ने तुर्कमान गेट पर प्राचीन नवदुर्गा पथवारी मंदिर पर हमला कर दिया। जिससे बाद से हालात बेहद तनावपूर्ण हो गए हैं।



नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शााहजमाल ईदगाह के सामने सीएए के विरोध में जारी प्रदर्शन में रविवार को हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। यहां पर करीब आठ हजार से अधिक की मजहबी भीड़ जुटी हुई है। महिलाओं, बच्चों और पुरुषों की टोलियां लगातार मजहबी नारेबाजी करते हुए क्षेत्र में भ्रमणशील हैं। ऊपरकोट कोतवाली के सामने भी धरना प्रदर्शन जारी है और लगातार मजहबी नारेबाजी की जा रही है।

यहां पर पुलिस- प्रशासनिक अफसरों के समझाने पर बार-बार टकराव के हालात बन रहे हैं। देहलीगेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र के मुस्लिम इलाकों के सभी बाजार बंद हैं। करीब 12:30 बजे सब्जी मंडी इलाके के दुकानदारों को भी धरना प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान करते हुए बाजार बंद करा दिया गया है। 

मजहबी भीड़ ने प्रदर्शन के नाम पर तुर्कमान गेट पर प्राचीन नवदुर्गा पथवारी मंदिर पर पथराव किया। जिसके बाद से यहां पर माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है। श्रद्धालुओं में भारी रोष को देखते हुए मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।