CAB पर सहारनपुर में मदरसे वालो ने मचाया आतंक, सड़क को जाम कर जबरन पढ़ी नमाज़



सहारनपुर के देवबंद में नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill, CAB) के विरोध में मदरसा छात्रों सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर जमकर हंगामा काटा और साथ ही पुलिस पर पथराव और वाहनों में तोड़फोड़ भी की.  

इसके बाद सड़क पर नमाज अदा की गई. सूचना मिलते ही मौके पर आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ स्थिति को नियंत्रण करने में लगे रहे. वहीं प्रशासन द्वारा आनन-फानन में सुरक्षा की दृष्टि से स्टेट हाइवे बंद कराया. इस विरोध प्रदर्शन के बाद देवबंद में सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 लगा दी गई है.

देवबंद में बुधवार शाम के समय उस समय अफरातफरी फैल गई, जब नमाज के बाद हजारों मुस्लिम शहर के अंदर नारेबाजी करते हुए मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाईवे की ओर दौड़ पड़े. इस बीच पुलिस ने उनको रोकने का प्रयास किया, तो पुलिस से धक्का-मुक्की की. 

इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की. आक्रोशित प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जो यह नागरिकता संशोधन बिल को तुरंत वापस लिया जाए. आक्रोशित भीड़ ने सड़क पर ही नमाज भी अदा की.

इस दौरान छात्रों ने हाथों में नागरिक संशोधन बिल की कॉपी ले रखी थी, जिने वह जलाते हुए चल रहे थे. इस दौरान पुलिस ने पैदल मार्च को रोक दिया. इसी बीच अचानक ही नेतृत्वविहीन भीड़ हाईवे पर पहुंच गई और गैस एजेंसी के सामने पहुंचकर हाईवे पर जाम लगा दिया. 

आरोप है कि इस दौरान भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने वाहनों पर पथराव कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही सहारनपुर जिला प्रशासन मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाईवे पर पहुंचा, जहां जाम लगा हुआ था. जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के लोगों के साथ बातचीत के बाद जाम खुल खोल दिया गया.