सावधान : जेब में फटा चाइनीज कंपनी का फ़ोन "Xiaomi RedMi Note 4", बाल बाल बचा युवक !


5 मिलियन (50 लाख) से ज्यादा बिक चुका शियोमी का रेडमी नोट 4 इस बार गलत कारणों से चर्चा में है. चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी रेडमी का लेसेट्स फोन एक ग्राहक की जेब में ब्लास्ट हो गया. वेबसाइट Sakshi.com की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते एक ग्राहक की पॉकेट में रखा रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन कथित तौर पर फट गया. इससे ग्राहक की पांव भी जल गया. घटना आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के रावुलापेलम इलाके की है. पीड़ित का नाम भावना सूर्याकिरन बताया जा रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्याकिरन अपनी बाइक पर जा रहा था तभी पॉकेट में रखा उसका स्मार्टफोन फट गया. पीड़ित ने वेबसाइट को बताया कि फोन से आग की लपटें निकल रही थी और इस वजह से तुरंत फोन को बाहर नहीं निकाल पाया. आसपास के लोग तुरंत सूर्याकिरन की सहायता के लिए आए और फोन को पॉकेट से निकालने में मदद की. जलते हुए फोन पर एक बाल्टी पानी भी डालने के बाद आग नहीं बुझ पाई थी.

कंपनी को जब इस खबर की जानकारी मिली तो उसके प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि हमने मामले को गंभीरता से लिया है. ग्राहकों की सुरक्षा हमारा पहला कर्तव्य है. हमारी सभी डिवाइस को सख्त क्वालिटी टेस्ट से गुजारा जाता है. हम पीड़ित ग्राहक से संपर्क कर चुके हैं. मामले की जांच के लिए फोन को मंगाया जा रहा है.

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब शियोमी रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन में आग लगने की खबर आई हो. पिछले महीने एक स्टोर में लगे सीसीटीवी कैमरा की वीडियो सामने आई थी, जिसमें कथित तौर पर शियोमी रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन में आग लगती दिखाई गई थी. हालांकि कंपनी ने उस वीडियो को फर्जी करार दिया था.