बड़ी खबर : दुनिया की टॉप हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के सिलेबस में रामायण और गीता शामिल !


भारत में हमेशा हिदू धर्म का अपमान होता रहा है जबकि भारत में सबसे ज्यादा हिन्दू आबादी है.कांग्रेस जैसी राजनितिक पार्टियाँ हमेशा से हिन्दू विरोध को अपनी प्राथमिकता देती रही हैं.अगर भगवा श्री राम और गीता रामायण का नाम भी भारत में लेते हैं तो उन्हें साम्प्रदायिक बोल दिया जाता है लेकिन इन सबके बीच अमेरिका ने ऐसा ऐलान किया है जो विरोधी हजम नहीं कर पाएंगे !

आपकी जानकरी के लिए हम बता दें कि जल्दी ही अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में ‘रामायण और महाभारत’ पढ़ाई जाएगी.आपको बता दें इस यूनिवर्सिटी में हर किसी का पढने का सपना होता है लेकिन कुछ ही होते हैं जो यहाँ पहुँच पाते हैं और सबसे बड़ी बात अब इस यूनिवर्सिटी में हिन्दू धर्म के बारे में पढाया जाएगा जो की गर्व की बात है.

जी हां ये खबर सुनने में जरूर अटपटी लग रही होगी लेकिन ये बिल्कुल सच है. इन्‍हें जिस कोर्स के तहत पढ़ाया जाएगा उसका नाम Indian Religions Through Their Narrative Literatures है.

खबर है कि हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में इन्‍हें इस सत्र से पढ़ाई में शामिल किया जाएगा। आपको बता दें कि इस कोर्स को साउथ एशियन रिलीजंस की प्रोफेसर एने ई मोनियस पढ़ाएंगी.हिन्दू समाज के लिए ये गर्व के पल हैं.


मीडिया की खबरों के मुताबिक प्रोफेसर मोनियस के अनुसार कि इस कोर्स के माध्‍यम से छात्रों को भारतीय धर्म के बारे में विस्तार से पढ़ाया जाएगा.साथ ही उन्हें दिखाया जाएगा किस तरह रामायण और महाभारत हमारे जीवन में अहम रोल निभा सकते हैं. इसके जरिए छात्रों को हिंदू संस्‍कृति के हर पक्ष को समझाया जाएगा।

Loading...


Loading...