आरएसएस में नहीं है दम, अपने दम पर आरएसएस कहीं चुनाव नहीं जीत सकती : राहुल गाँधी


लोकसभा चुनाव 2014 में आरएसएस की वजह से ही कांग्रेस को सिर्फ 44 सीटें मिलीं, उसके बाद से लगातार कांग्रेस सभी राज्यों से मुक्त होती जा रही है, इस समय देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति भी आरएसएस से ही आये हैं 

congress-vise-president-rahul-gandhi-attack-rss-in-constitution-club

इसके बाद भी कांग्रेस उपाध्यक्ष को आरएसएस की ताकत पर यकीन नहीं हो रहा है. उन्हें आरएसएस की विचारधारा पंसद नहीं आ रही है, आज उन्होंने दिल्ली के Constitution Club में सांझी विरासत बचाओ कार्यक्रम के दौरान आरएसएस पर जमकर हमला बोला.

राहुल गाँधी ने कहा कि आरएसएस जानती है कि आरएसएस की विचारधारा इंडिया में चुनाव नहीं जीत सकती इसलिए वे लोग हर Institution में अपने लोगों को बिठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि Constitution में लिखा है 1 मैन 1 वोट. जो हमें Constitution ने दिया है उसे आरएसएस वाले नष्ट करना चाहते हैं, ये Constituion बदलना चाहते हैं. जब तक आरएसएस ने हिंदुस्तान में राज नहीं किया तब तक इन्होने झंडे को सलाम नहीं किया.

राहुल गाँधी ने कहा कि देश को देखने के दो तरीके हैं, एक कहता है ये देश मेरा है, एक कहता है मैं इस देश का हूँ, ये फर्क है हममें और आरएसएस में. उन्होंने कहा - आरएसएस कहती है कि ये देश हमारा है तुम इसके नहीं हो, गुजरात में इन्होने दलितों की पिटाई की और कहा ये देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो.

राहुल गाँधी ने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी मेक इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन आज अधिकतर चीजें मेड इन चाइना हैं, सच यह है कि मोदी का मेक इन इंडिया फेल हो गया है. राहुल ने कहा कि मोदी जी जहाँ भी जाते हैं कुछ ना कुछ झूठ बोल देते हैं, अगर हम इनसे मिलकर लड़ गए तो ये कहीं दिखाई नहीं पड़ेंगे.