ब्रेकिंग : आम आदमी पार्टी की वेबसाइट से केजरीवाल ने गायब कर दी दान देने वालो की लिस्ट !


आम आदमी पार्टी ने अपनी वेबसाइट को रीलॉन्च किया है। इसमें तमाम नए ऑप्शन व पेज जोड़े गए हैं। वेबसाइट को पहले के मुकाबले ज्यादा सरल और आकर्षक भी बनाया गया है लेकिन एक चीज जो इस बार पूरी तरह से गायब कर दी गई है, वह है डोनर लिस्ट। जी हां, चंदे में पारदर्शिता का दावा करने वाली और चंदे को लेकर हर अन्य राजनीतिक दल पर सवाल उठाने वाली पार्टी 'आप' ने डोनर लिस्ट के ऑप्शन को अपनी वेबसाइट से हटा दिया है। पिछले साल जून में टेक्निकल खामी की बात करते हुए वेबसाइट से लिस्ट गायब करने वाली पार्टी ने अब इस ऑप्शन को ही साफ कर दिया है।

आप ने 2016 में जून महीने में डोनर लिस्ट के पेज को हटा लिया था। जब भी डोनर लिस्ट के ऑप्शन पर क्लिक किया जाता, तो उस पर टेक्निकल प्रॉब्लम बताते हुए पेज न खुल पाने की विवश्ता बताई जाती। इसके बाद पार्टी ने यह भी कहना शुरू कर दिया कि वेबसाइट की मेनटेनेंस का काम चल रहा है, कुछ समय में यह समस्या ठीक हो जाएगी। लेकिन समस्या जस की तस बनी रही। 

'आप' के निलंबित सदस्य डॉ. मुनीष रायजादा ने पार्टी के खिलाफ 'नो लिस्ट, नो डोनेशन' आंदोलन चलाया और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर चंदा चोरी का आरोप भी लगाया। इतना ही नहीं दिल्ली व पंजाब में 'आप' के खिलाफ व्यापक तौर पर आंदोलन भी चलाया गया, जिसमें पार्टी से निकले कार्यकर्ताओं ने 'आप' के खिलाफ जगह-जगह अभियान चलाया और जनता से आप को चंदा न देने की अपील की गई।

डोनेशन का ऑप्शन पर डोनर लिस्ट गायब

आप की तरफ से सफाई दी गई थी कि डोनर लिस्ट को इसलिए हटाया गया क्योंकि पार्टी को चंदा देने वालों को इनकम टैक्स आदि एजेंसियां परेशान कर रही हैं। लेकिन अब पार्टी अपनी वेबसाइट को रीलॉन्च कर चुकी है। इसमें पार्टी ने नीले रंग की झाड़ू वाला लोगो लगाया है। वहीं वेबसाइट के पेज पर नीले और सफेद रंग का ही उपयोग किया गया है। 

डोनर लिस्ट गायब करने पर आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कपिल मिश्रा ने भी केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है