एक्शन में नितीश सरकार, वंदे मातरम के अपमान पर लालू के 8वी पास बेटे के खिलाफ केस दर्ज



केवल कुछ वोटों की की खुशबू ऐसी भाई उन्हें कि जिनका पिता जीवन भर श्रीराम के खिलाफ खड़ा रहा उनका बेटा अपने पिता से भी कहीं आगे निकल गया .. वो राष्ट्र के ही अपमान पर उतर आया और सीधे सीधे राष्ट्र वन्दना गीत वन्देमातरम को ही मजाक का विषय बना डाला .. ये वही लोग हैं जो देवी देवताओं पर बने चुटकुलों को प्रसारित करने में गर्व जैसा महसूस करते हैं ..

ज्ञात हो कि RJD नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है ।।सत्ता से बाहर राह कर जो इस कदर राष्ट्र व धर्म के अपमान पर उतारू है ये सोचने की बात है कि उसने सरकार रहते हुए कितना धर्म विरुद्ध कार्य किया रहा होगा ...

याचिकाकर्ता ने कहा- तेजस्वी यादव ने 13 अगस्त के एक ट्वीट से राष्ट्रगीत का अपमान किया है। और उनके इस ट्वीट से भारतीय और भारतीयता को ठेस पहुंची है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव कानूनी पचड़े में फंसते दिख रहे हैं। तेजस्वी यादव पर देश के राष्ट्रगीत वंदे मातरम् के अपमान का आरोप लगा है। इस बावत तेजस्वी यादव पर बिहार के दरभंगा में केस दर्ज किया गया है।

तेजस्वी पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि 13 अगस्त को तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में तेजस्वी यादव ने उमाशंकर सिंह नाम के शख्स के ट्वीट के पर टिप्पणी की थी। उमाशंकर सिंह ने लिखा था, 'बंदे मारते हैं हम।' इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा था, 'सही कहा इनका "वंदे मातरम्" = बंदे मारते हैं हम।'

तेजस्वी यादव की इस बेहूदा और बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी पर जदयू तकनीकी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष ने सीजीएम कोर्ट में याचिका दायर की है और कहा है कि तेजस्वी यादव ने 13 अगस्त के एक ट्वीट से राष्ट्रगीत का अपमान किया है। और उनके इस ट्वीट से भारतीय और भारतीयता को ठेस पहुंची है। इस केस में जदयू नेता ने उमाशंकर सिंह को भी अभियुक्त बनाया है।

ये घटना ना सिर्फ बदलते बिहार की तस्वीर है बल्कि भारत के बदलते परिदृश्य की भी झलक है जहां राष्ट्र व धर्म के अपमान को आसानी से सहन नही किया जाएगा ये साफ साफ सन्देश उन्हें सामान्य जनता दे रही है जो कभी उनके इंतज़ार में पलक पाँवड़े बिछा कर रखती थी ..