शर्मनाक : पैसे के लिए 65 साल के अरबी शेख को बेच दी 16 साल की बच्ची


हैदराबाद एक 16 साल की नाबालिग लड़की की उसके दादा की उम्र के एक विदेशी से ‘जबरन’ निकाह कराए जाने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

हैदराबाद की रहने वाली नाबालिग लड़की की शादी ओमान के 65 साल के एक शेख से हुई है लेकिन अब लड़की की मां अपनी बेटी को ओमान से वापस भारत बुलाने की मांग कर रही है।

नवाब साहब कुंटा की रहने वाली लड़की की मां सईदा उन्निसा ने बुधवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर अपनी बेटी को मस्कट से वापस बुलवाए जाने की गुहार की है। उन्निसा ने अपने पति की बहन गौसिया और उसके पति सिकंदर पर नाबालिग की शादी कराए जाने का आरोप लगाया है।

उन्नीसा का कहना है कि उसकी ननद और ननदोई रमजान से पहले हैदराबाद आए थे। उसका आरोप है कि वह अपनी बेटी की शेख से शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन सिकंदर ने एक काजी को बुलाकर बरकस स्थित एक होटल में उसकी शादी करा दी।

फलकुनुमा पुलिस थाने में बुधवार को दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में उन्निसा ने कहा है, ‘शेख कह रहा है कि उसने मेरी बेटी को 5 लाख रुपये में खरीदा है। वह कह रहा है कि ये रुपये सिकंदर को दिए गए। वह कह रहा है कि ये रुपये उसे वापस मिलने के बाद ही वह मेरी बेटी को भारत भेजेगा।’

सिकंदर ने कथित तौर पर नाबालिग लड़की को ठाट-बाट वाले विडियो दिखाए थे और उससे कहा था कि अगर वह शेख से शादी कर लेती है तो वह भी ओमान में इसी तरह ठाट की जिंदगी गुजारेगी। शादी के बाद ओमान का शेख होटल में अपनी नाबालिग दुल्हन के साथ 4 दिन ठहरा था।

इसके बाद नाबालिग को सिकंदर के तीगलकुंटा स्थित घर छोड़ दिया गया और शेख वापस अपने देश चला गया। बाद में सिकंदर ने नाबालिग के लिए पासपोर्ट और दूसरे दस्तावेजों की व्यवस्था कर उसे ओमान भेज दिया। लड़की के बेचे जाने की खबर मिलने के बाद उन्निसा कई बार सिकंदर के घर गई और उससे अपनी बेटी को वापस बुलाने की मांग की।

उन्निसा ने कहा, ‘जब भी मैं उससे (सिकंदर से) अपनी बेटी को वापस बुलाने के लिए कहती हूं तो मुझे धमकियां दी जाती हैं।’ उन्निसा ने फलकनुमा के एसीपी मोहम्मद ताजुद्दीन अहमद से मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ केस दर्ज किए जाने और लड़की को भारत लाए जाने की मांग की है।
loading...
Loading...



Loading...