मिलिए एक और भ्रष्ट कांग्रेसी से, दुबई में मॉल, लंदन में घर और देशभर में 130 से ज्यादा फ्लैट !


सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी कांग्रेस के इस मंत्री ने आकुत संपत्ती बनाई है। इसका खुलासा तब हुआ जब आईटी विभाग ने उनके दिल्ली और कर्नाटक स्थित 39 ठिकानों पर छापा मारा।

कर्नाटक में कांग्रेस के मंत्री डीके शिवकुमार के ठिकानों पर जब आयकर विभाग की छापेमारी शुरू हुई तो राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई। छापेमारी के बाद रातों रात डीके शिवकुमार पूरे देश में चर्चा का विषय बन गएं। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया कि छापेमारी के दौरान डीके शिवकुमार के परिसरों के करीब 300 करोड़ से ज्यादा की अघोषित संपत्ती का पता चला है। 

विदेशों में है संपत्ती

ऐसा नहीं है कि शिवकुमार की संपत्ती सिर्फ देश में ही। बताया जाता है कि शिवकुमार ने देश के बाहर भी अरबों की संपत्ती खड़ी कर रखी है। सूत्रों की मानें तो डीके शिवकुमार ने दुबई में बड़ा मॉल बनवा रखा है। इसके अलावे बर्मिंघम में खुद का अलीशान बंगला है। इसके अलावा शिवकुमार ने मुंबई में करीब 124 फ्लैट भी खरीद रखे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं इसके अलावा भी काफी बेनामी संपत्ती मंत्री जी ने जुटा रखी है।

कौन हैं शिवकुमार और डीके सुरेश

डीके शिवकुमार कर्नाटक सरकार में ऊर्जा मंत्री हैं, वहीं डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण सीट से सांसद हैं। डीके शिवकुमार और डीके सुरेश दोनों भाई है और कांग्रेस आलाकमान के करीबी मने जाते हैं।

सीएम बनना चाहते थे शिवकुमार

बताया जाता है कि मंत्री डीके शिवकुमार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनना चाहते थे। लेकिन पिछले दिनों कर्नाटक कांग्रेस का अध्यक्ष चुनने की बारी आई तो दागदार छवी होने की वजह से उनकी जगह दूसरे को बना दिया गया था। शिवकुमार ने पार्टी हाईकमान को  खुश करने के लिए ही गुजरात के विधायकों की मेजबानी की थी।