ब्रेकिंग : बन गयी बात, इजराइल के PM ने कहा, "चीन की चिंता छोड़ दे भारत, उसे हम देख लेंगे"



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से तीन दिनों की इजरायल यात्रा पर पहुंच गए हैं। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू प्रोटोकॉल तोड़कर खुद एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत किया।

इस अवसर पर मोदी के स्वागत भाषण में बेंजामिन नेतन्याहू ने पहले हाथ जोड़कर नमस्ते किया और हिंदी में कहा-आपका स्वागत है मेरे दोस्त। नेतन्याहू ने कहा कि जब मैं आपसे पहली बार मिला तो हम भारत और इजरायल के बीच संबंध को आगे ले जाने पर सहमत हुए। फिर हम पेरिस में मिले तब से कई बार आपसे फोन पर बात हो चुकी है।

इस अवसर पर पीएम मोदी ने अपने भाषण में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का उन्हें आमंत्रित करने और एयरपोर्ट पर गर्मजोशी भरा स्वागत करने के लिए आभार जताया। पीएम मोदी ने कहा, 'मुझे भारत से आने वाले पहले प्रधानमंत्री बनकर गर्व हो रहा है। मैं यहां बड़ी संख्या में रहने वाले भारतीय मूल के यहूदियों से मिलना चाहता हूं।' पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देशों को मिलकर विकास की चुनौतियों का सामना करना है और आतंकवाद से भी मिलकर लड़ाई लड़नी है।

पीएम मोदी ने कहा, 'भारत-इजरायल के बीच जब से पूर्ण राजनयिक संबंध शुरू हुए है, तब से दोनों ने तरक्की की है। इजरायल लोकतांत्रिक सिद्धांतों पर बनाया गया देश है। विपरीत हालात के बावजूद इसने तरक्की की और चुनौतियों को अवसरों में बदला। पीएम मोदी की इस ऐतिहासिक यात्रा पर पूरी दुनिया की नजरें हैं।

 यह किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला इजरायल दौरा है। मोदी के इस दौरे के दौरान इजरायल से 17 हजार करोड़ का रक्षा सौदा होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं इजरायल के पीमए ने कहा कि भारत चीन विवाद में हम भारत के साथ हैं। भरत चीन की टेंशन छोड़ो, उसको हम मिलकर निपट लेंगे।


पीएम मोदी की इस ऐतिहासिक यात्रा पर पूरी दुनिया की नजरें हैं। यह किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला इजरायल दौरा है। मोदी के इस दौरे के दौरान इजरायल से 17 हजार करोड़ का रक्षा सौदा होने की संभावना जताई जा रही है।