कनाडाई PM बोले, चीन और भारत में से हम भारत को चुनेंगे, दी अत्याधुनिक स्नाइपर राइफल


 करीब दो महीने पहले खूंखार आतंकी संगठन ISIS के आतंकी को 3.5 किलोमीटर की दूरी से मार गिराने वाली कनेडियन बंदूक TAC-50 भारत आने वाली है 

रक्षा जानकारों का कहना है कि भारत और कनाडा संबंध काफी मजबूत हो चुके हैं। ऐसे में कनाडा भारत के साथ रक्षा सौदों में भी दिलचस्पी दिखा रहा है। 

कनाडा की सेना द्वारा इस्तेमाल की जा रही TAC-50 राइफल को लेकर भी बात चल रही है। अगर बात आगे बढ़ी तो जल्द ही भारतीय सेना के पास अचूक निशाना लगाने वाली यह राइफल मिल जाएगी।

आपको बता दें कि इराक में आईएसआईएस के खिलाफ कनेडियन सेना ने युद्ध छेड़ रखा है। आईएसआईएस से निपटने के लिए कनाडा ने स्‍पेशल फोर्सेज बनाई गई है, जिसका नाम ज्‍वॉइंट टॉस्‍क फोर्स 2 है। इस फोर्स के एक स्‍नाइपर ने 3.5 किमी दूर से ही निशाना लगाकर एक आतंकी को मार गिराया। 

यह अभी तक से सबसे दूर से लगाए गए निशाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड भी है। इससे पहले ब्रिटिश स्‍नाइपर ने 2,475 किमी दूर से तालिबानी को मारा था। 

बताया गया कि कनेडियन स्‍नाइपर ने TAC-50 राइफल से निशाना लगाया है। जिसकी रेंज 3,750 मीटर है। हालांकि इस स्‍नाइपर के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। बताते हैं कि सैनिक ने एक ऊंची बिल्‍डिंग के टेरिस पर जाकर आतंकी को निशाना बनाया। इसकी प्‍लॉनिंग पहले से कर ली गई थी। 

स्‍नाइपर ने हवा का रुख और गोली की विलोसिटी को ध्‍यान में रखकर निशाना लगाया। राइफल का ट्रिगर दबाने के 10 सेकेंड के अंदर गोली आतंकी को लग गई और उसकी मौत हो गई।