हिन्दुओ पर हमला नहीं सहेंगे, मोदी लें अमरनाथ यात्रियों पर हमले का बदला, अमरीका साथ : ट्रम्प



जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले की हर तरफ निंदा हो रही है। अमेरिका ने भी इसकी निंदा की है।

ट्रंप के कार्यालय ने कहा है कि कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के दौरान हुआ आतंकवादी हमला निंदनीय है। ऐसे हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात हुए आतंकवादी हमले में सात अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई थी और 19 अन्य लोग घायल हुए थे।'

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नेयुएर्ट ने कहा, ‘‘वे आम नागरिक थे उनकी हत्या तब की गई, जब वे प्रार्थना करने के अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे थे और यह बात इस हमले को इतना निंदनीय बनाती है। यह हमारे लिए चिंता की बात है। 

हम हमले में लोगों की मौत होने पर शोक प्रकट करते हैं और जान गंवाने वाले लोगों के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।’’ इस बीच, कई अमेरिकी सांसदों ने भी हमले की निंदा की।

कांग्रेस के सदस्य विल हर्ड ने कहा, ‘‘मेरी संवेदनाएं अमरनाथ यात्रा आतंकवादी हमले के पीड़ितों एवं उनके परिजन के साथ है। यह हमला निंदनीय है और इसकी निंदा की जानी चाहिए।’’ 

 कांग्रेस की संदस्य शीला जैक्सन ली ने ट्वीट किया, ‘‘अमरनाथ यात्रियों पर हमला स्तब्ध करने वाला है, धर्म एक मौलिक एवं मानवाधिकार है।’’ जॉन रैटक्लिफ, जिम कोस्टा, टेड पोए, जॉन कुलबर्सन और तुलसी गबार्ड समेत कांग्रेस के कई अन्य सदस्यों ने इस हमले की निंदा की।