पुतिन ने पूरा दिन काटा विमान में, बोले "मोदी तो विमान में रहकर पुरे सप्ताह बिना रुके काम करते है"



G-20 सम्मेलन में भाग लेने के बाद पुतिन गुरुवार की शाम वापस मॉस्को लौट गए। इस दौरान उनके हवाई मार्ग में परिवर्तन किया गया।

उनका विमान जर्मनी से पोलेंड होते मॉस्को गया। इस वजह से उनकी हवाई यात्रा में एक दिन ज्यादा लग गया। मॉस्को पहुंचने के बाद विदेश मामलों की सेकेट्री मैरी हार्फ ने बताया कि पुतिन ने विमान लेट होने पर पीएम मोदी का उदाहरण दिया।

पुतिन ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी विमान में 7 दिन काट देते हैं उसके सामने तो ये कुछ नहीं है। उन्होंने पीएम मोदी के बिना रूके काम करने की तारीफ की। 

वहीं इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत के बाद विश्व के कई अन्य नेताओं के साथ मुलाकात की। ट्रंप ने कहा कि पुतिन के साथ उनकी "बैठक शानदार " रही।

ट्रंप ने पुतिन के साथ अपनी मुलाकात के दौरान रूस द्वारा 2016 के चुनाव में दखल का मुद्दा उठाया और सीरिया में एक संघर्षविराम समझौते की योजना पर चर्चा की।

उम्मीद थी कि ट्रंप उत्तर कोरिया द्वारा बैलेस्टिक मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम को आगे बढाने के खिलाफ, अंतरराष्ट्रीस व्यापार के समाधान और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के तरीकों पर बातचीत पर जोर देंगे।  ट्रंप ये बैठकें जी20 समूह की वार्षिक बैठकों के इतर कर रहे थे।