भारत को मिला अरब का साथ, प्रिंस बोले, "भारत तो रहेगा, चीन का पता नहीं"



अबू धाबी के राजकुमार और UAE की सेनाओं के डिप्‍टी कमांडर शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नाहयान भारत के गणतंत्र दिवस पर खास मेहमान बनकर आए थे। अब उन्होंने भारत चीन विवाद में भारत का साथ दिया है।

शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नाहयान ने कहा है कि चीन गलत कदम उठा रहा है। भारत चीन विवाद जो चल रहा है उसकी वजह सिर्फ चीन की ना समझी और छोटी सोच है। भारत के साथ हमारे शानदार रिश्ते हैं और हमेशा बरकरार रहेंगे। मैं इस बार भारत के गणतंत्र दीवस पर बतौर मुख्यअतिथी गया था। वहां जाकर मुझे पता चला की भारत कितना महान देश है।

शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नाहयान ने कहा कि हम भारत चीन विवाद में भारत के साथ हैं। हम चीन को सिर्फ यही कहना चाहेंगे कि वो समय रहते समझ जाए और इस विवाद को यहीं समाप्त कर दें। अगर ये विवाद रहा तो इसका परीणाम चीन के लिए विनाशकारी होगा। क्योंकि हम भारत के साथ है और हमेशा भारत के साथ ही रहेंगे।

 आपको बता दें कि इस बार गणतंत्र दिवस पर UAE की सेनाओं के डिप्‍टी कमांडर शेख मोहम्‍मद बिन जायद अल नाहयान बतौर मुख्यअतिथी पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्‍वागत भी किया था। 

इस मुलाकात के बाद भारत और यूएई के बीच आर्थिक सहभागिता को बढ़ाने के लिए कई अहम सौदे हुए। भारत और यूएई के बीच इस मुलाकात में 13 अहम समझौते हुए। शेख मोहम्‍मद की यह दूसरी भारत यात्रा थी। जाते जाते वो कह गए थे कि भारत उनका सबसे अच्छा दोस्त है और हमेशा रहेगा।