कर्नाटक में निशाना बनाकर हो रहा हिन्दुओ का क़त्ल, और गिरफ़्तारी भी हिन्दुओ की ...


कर्नाटक के भूतपूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष बीएस यदियुरप्पा ने आरएसएस के नेता की गिरफ्तारी को लेकर कर्नाटक के वर्तमान सीएम सिद्धारमैया को चेतावनी दी है। 

भाजपा के एक प्रदर्शन में येदियुरप्पा ने कहा कि अगर आरएसएस नेता कल्लड़का प्रभाकर भट्ट को किसी भी केस में गिरफ्तार किया गया तो संघ के सारे कार्यकर्ता सड़क पर उतर आएंगे। उन्होंने कहा कि सिर्फ किसी प्रदर्शन में शामिल होने पर ही कल्लड़का प्रभाकर पर एफआईआर दर्ज नहीं की जा सकती है।

अगर सरकार उन्हें गिरफ्तार कर सूबे में आग लगाना चाहती है तो मैं उन्हें सावधान कर देना चाहता हूं। पूरे राज्य में आग फैल जाएगी।मीडिया में खबरें आई थी कि सरकार विवादित भाषणों को लेकर कल्लड़का प्रभाकर के खिलाफ एक्शन ले सकती है जिसके बचाव में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने यह बयान दिया।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के 2 मंत्रियों पर राज्य में अशांति फैलाने का आरोप भी लगाया। कल्लड़का शैक्षिक संस्थान चलाते हैं और राज्य में उनका काफी प्रभाव है। उनपर कई बार भड़काऊ भाषण देने के आरोप भी लगे हैं। भाजपा के कई बड़े नेता उनसे राजनीतिक सलाह, प्लानिंग और पार्टी के विस्तार को लेकर सलाह लेने के लिए जाते हैं।

प्रभाकर पर राज्य में 4 भड़काऊ भाषण देने के आरोप में केस चल रहे हैं। इनमें से कुछ मामंले ट्रायल में भी हैं। बताते चले कि येदियुरप्पा का बयान तब आया है जब कुछ दिनों से कांग्रेस प्रभाकर के मामले में अपना दबाब बना रही है। 

वैसे ये इतिहास का पहला ही उदाहरण है जब जिस वर्ग का कत्ल हो रहा है उसी के लोगों को ही गिरफ्तार किया जा रहा है . इसे सत्ता की तानाशाही भी बोला जा सकता है .