ब्रेकिंग : भारत को मिली लिगनेट मिसाइल, उधर चीन ने कहा, "हम भारत से बातचीत को तैयार"



नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम 3 दिन के दौरे पर इजरायल पहुंच गए। तेल अवीव में एयरपोर्ट पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मोदी का वेलकम किया। मोदी 70 साल में इजरायल जाने वाले पहले PM हैं।

मोदी और नेतन्याहू के बीच दोनों देशों के रिश्ते मजबूत करने, टेररिज्म, साइबर सिक्युरिटी, पानी और व्यापार जैसे मसलों पर चर्चा होगी। एक इजरायली ऑफिशियल ने कहा, "पाकिस्तान से भारत में फैल रहे आतंकवाद के खिलाफ लड़ने में इजरायल पूरी मदद करेगा। 

भारत को आतंकवादियों से खुद की हिफाजत करने का पूरा हक है।" सोमवार को मोदी ने इजरायल को इंडिया का स्पेशल पार्टनर बताया तो नेतन्याहू ने मोदी को दोस्त कहा।

इतना ही नहीं मोदी के इस्राइल पहुंचते ही LIGNET मिसाइल को तोहफ भारत को मिल गया। LIGNET एक घातक मिसाइल है जो अपने टागरेट से कभी नहीं चूकती। मोदी तीन दिन तक इस्राइल में रहेंगे। 

अभी न जाने इस्राइल कितने तोहफे भारत को देगा। यकीनन इस्राइल से गहरी दोस्ती के बाद भारत महाशक्ति बनकर उभरेगा। भारत और इजाराइल की LIGNET डील के बाद पाकिस्तान और चीन के पसीने छूट गए है।

ये भी उम्मीद की जा रही है कि मोदी की विजिट के दौरान गंगा की सफाई के लिए यूपी सरकार के साथ डील पर साइन हो सकते हैं। इसके अलावा इंडस्ट्रियल रिसर्च एंड डेवलपमेंट के लिए 2.59 अरब रुपए का फंड बनाया जा सकता है।