भारत को डराने के लिए युद्धाभ्यास कर रहा था चीन, फुस्स होकर गिर गया चाइनीज लड़ाकू हेलीकॉप्टर


भारत को युद्ध की धमकी दे रहे चीन को बड़ा झटका लगा है। युद्धाभास करते हुए उसका लड़ाकू हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है।
कल चीन की सेना ने तिब्बत में युद्धाभास किया। चीनी मीडिया ने कहा कि भारत को डराने के लिए ये युद्धाभास किया जा रहा है। युद्धाभास करते हुए उसका एक लड़ाकू हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद नीन नदी में जा गिरा। इस हादसे में नदी में तैर रहा एक व्यक्ति जख्मी हो गया।

हेलीकॉप्टर में आग लगने के बाद पायलट उसपर से नियंत्रण खो बैठा और वह नदी में जा गिरा। जहां पर यह हेलीकॉप्टर गिरा, वहां पर लोग बोटिंग और तैराकी करने बड़ी ही संख्या में आते हैं। 

इससे पहले सिक्किम से लगी भारतीय सीमा पर पैदा हुए तनाव के माहौल में चीन तिब्बत के पर्वतीय इलाके में सैन्य अभ्यास कर रहा है। इस दौरान चीन की सेना ने हथियारों से असली कारतूस और गोले दागकर अभ्यास किया। आमतौर पर इस तरह का अभ्यास नकली या मामूली असर वाले गोला-बारूद से होता है।

सिक्किम सेक्टर के डोकलाम में भारतीय सेना ने चीन को सड़क बनाने से रोक दिया है और बाकायदा तंबू लगाकर इलाके की निगरानी कर रही है। बौखलाए चीन ने तीखी बयानबाजी के बाद अब तिब्बत के पर्वतीय इलाके में सैन्य अभ्यास शुरू कर दिया है।

यह इलाका भौगोलिक रूप से विवादित इलाके जैसा ही है और माना जा रहा है कि इस अभ्यास का डोकलाम विवाद से सीधा संबंध है। चीन के सरकारी टेलीविजन के अनुसार चीनी सेना ने वहां पर 11 घंटे तक लगातार सैन्य अभ्यास किया।