जिस देश में नवाज शरीफ पर है बैन, उस देश में मोदी का स्वागत देख लग गयी सभी को मिर्ची


पीएम नरेंद्र मोदी इजरायल पहुंच चुके हैं। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू प्रोटोकॉल तोड़ते हुए पीएम एयरपोर्ट पहुंचकर स्वागत किया।
तीन दिन की यात्रा पर इजरायल पहुंचे पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए खुद इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू एयरपोर्ट आए।

इस पूरे दौरे में नेतान्याहू मोदी के साथ रहेंगे। इस्राइल द्वारा इस तरह की अभूतपूर्व अगवानी अमेरिका राष्ट्रपति और ईसाई धर्म के सर्वोच्च धर्मगुरु पोप के लिए ही की जाती रही है। 

आपको बता दें कि इजरायल मुस्लिम देशों का कट्टर दुश्मन है। इस देश में पाकिस्तान के नागरिकों को भी आतंकी माना जाता है। पाकिस्तान के लोग पूरी दुनिया घूमने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन उनके इजरायल जाने पर बैन है।

प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान भारत और इस्राइल अपने संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए कई कदम उठाएंगे। नेतन्याहू पांच जुलाई को सामुदायिक स्वागत समारोह समेत अधिकतर कार्यक्रमों में मोदी के साथ होंगे। 

मोदी हैफा में इंडियन सेमटेरी में भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देंगे। मोदी 26/11 मुंबई आतंकी हमले में जीवित बचे होल्त्जबर्ग मोशे से भी मुलाकात करेंगे, जिन्हें उनकी भारतीय आया सांड्रा सैमुएल ने बचाया था। प्रधानमंत्री पांच जुलाई को इस्राइल के राष्ट्रपति और विपक्ष के नेता से भी मुलाकात करेंगे।