ईरान ने कहकर लिया पाकिस्तान से बदला, 2 नागरिकों के बदले मारे 12 पाकिस्तानी सैनिक


पाकिस्तान की आर्मी अपने कर्मों का फल भुगत रही है। ईरान ने कहकर पाकिस्तान पर हमला कर दिया है।

बता दें कि कल पाकिस्तान द्वारा बेवजह की गई फायरिंग में ईरान के दो नागरिकों कीमौत हो गई थी। ईरान ने इसके बाद पाकिस्तान से कहा था कि 24 घंटे के भीतर वो पाकिस्तान से इसका बदला लेगा।

आज सुबह ईरान ने पाकिस्तान पर दनादन कई मोर्टार दागे जिसके बाद पाकिस्तानी सेना के 12 जवान मारे गए हैं। पाकिस्तान जियो टीवी के मुताबिक बलूचिस्तान इलाके में ईरानी सेना की ओर से 5 मोर्टार दागे जानी की खबर की पुष्टि की है।

बता दे कि इससे पहले पिछले हफ्ते ही ईरान ने पाकिस्तान को धमकी देते हुए अपने यहां के सभी आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने की नसीहत दी थी। 

कड़े लहजो में ईरान ने कहा था कि पाकिस्तान आतंक रोकने में असफल हुआ तो ईरान की सेना पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को निशाना बना सकते हैं।

ईरान के इस रवैये के पीछे उसके 10 सीमा रक्षकों की आतंकवादियों द्वारा की गई हत्या है। आतंकियों ने कुछ दिन पहले ईरान के 10 सैनिकों की हत्या कर दी थी। जिसके बाद से ईरान आतंक के खिलाफ हमलावर रूख दिखा रहा है।

 ईरान ने अपने सीमा रक्षकों की मौत के बाद कहा था कि जैश-अल-अदल आतंकी समूह ने लंबी दूरी की बंदूकों की सहायता से उसके जवानों को गोली मारी थी। ईरान ने यह भी दावा किया था कि यह हमला पाकिस्तान के अंदर से किया गया था।