चीन बोला, "मेरे साथ पाक है", मोदी बोले, "1 फ़ोन करने की देर है भारत के पीछे सारी महाशक्तियां है"


चीन और भारत के बीच पिछले कुछ समय से चल रही सरगर्मी के बीच अब चीनी मीडिया का एक और बयान आया है। चीनी मीडिया का कहना है कि क्योंकि भारत की ओर अब लगातार विदेशी निवेश आकर्षित हो रहा है, जो कि भारत के विकास में मददगार होगा।

वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें भारत और चीन को तनाव को लेकर शानदार एक्ट किया गया है। दो लड़को ने चीन और पाकिस्तान की भूमिका निभाई वहीं एक लड़का भारत बना हुआ था। चीन ने कहा कि मेरे साथ पाकिस्तान है हम मिलकर भारत को तबाह कर देंगे। 

लेकिन भारत उनकी इस बात पर हंस देता है और कहता है कि अगर मैंने एक फोन घुमा दिया तो जापान, अमेरिका, फ्रांस, इजरायल और रूस भारत के पीछे खड़े हो जाएंगे। फिर देखना पाक और चीन का क्या हाल होता है। लेकिन चीन फिर भी अपना घमंड नहीं छोड़ता है और भारत एक फोन घुमाकर सभी महाशक्तियों को बुला लेता है। उसके बाद सभी मिलकर पाक और चीन को धोते हैं।

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, भारत में लगातार बढ़ रहा विदेशी निवेश उसकी प्रगति को दिखाता है। चीन को चुपचाप भारत की प्रगति देखनी चाहिए और उससे मुकाबले के लिए तैयार रहना चाहिए। चीन को अपनी विकास की नई नीति पर विचार करना चाहिए। लेख में कहा गया है कि विदेशी निवेश के जरिये भारत अपनी परेशानियों को दूर कर रहा है और इसमें सफल भी हो रहा है।

अखबार ने लिखा कि चीन ने भी पहले इस तरह की नीति अपनाई थी, अब भारत भी इसमें सफल हो रहा है। अगर पहले भारत इंफ्रास्ट्रक्चर, स्किल से अछूता रहा है तो वह अपनी इन कमियों को विदेशी निवेश के जरिए खत्म कर रहा है। भारत की सरकार भी मेक इन इंडिया के जरिये इसे सफल बना रही है। चीनी मीडिया ने उन सभी कंपनियों की लिस्ट का भी जिक्र किया है जो भारत में निवेश कर रही हैं जिसमें चीन की कुछ विनिर्माण क्षेत्र की कंपनिया भी शामिल हैं।